महर्षि विद्या मंदिर संस्कृति और मूल्यों की शिक्षा भी प्रदान करें - ब्रह्मचारी गिरीश जी 

महर्षि विद्या मंदिर संस्कृति और मूल्यों की शिक्षा भी प्रदान करें - ब्रह्मचारी गिरीश जी 

भोपाल [ महामीडिया] महर्षि विद्या मंदिर विद्यालय समूह के लांबाखेड़ा  स्थित राष्ट्रीय कार्यालय में वार्षिक प्राचार्य समन्वय सम्मलेन आयोजित किया जा रहा है । जिसमें महर्षि विद्या मंदिर विद्यालयों के तीन क्षेत्रों भोपाल ,प्रयागराज और हरिद्वार क्षेत्र के प्राचार्य हिस्सा ले रहे हैं । 
इस अवसर पर महर्षि विद्या मंदिर विद्यालय समूह के अध्यक्ष ब्रह्मचारी गिरीश जी ने अपने संबोधन में कहा कि "हमें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ भारत की संस्कृति की शिक्षा भी प्रदान करनी है । इसलिए सभी प्राचार्य महर्षि जी द्वारा भावातीत ध्यान एवं अन्य तकनीकों को स्वयं भी ग्रहण करें और बच्चों को भी उसकी शिक्षा प्रदान करें ताकि महर्षि विद्या मंदिर विद्यालय दूसरों से अलग अपनी पहचान के अनुसार कार्य कर सकें । हमें इस दिशा में निरंतर कार्य करना है और हर संभव राष्ट्र की सनातन संस्कृति एवं मूल्यों के प्रति निष्ठावान रहना है ।"
इस अवसर पर महर्षि विद्या मंदिर विद्यालय समूह के अन्य समस्त निदेशक गणों ने भी अपने -अपने सत्रों में प्राचार्यों से संवाद किया एवं मार्गदर्शन दिया  । कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वप्रथम महर्षि संस्थान की परंपरा अनुसार गुरु पूजन से प्रारंभ हुआ । इसके पश्चात मंच पर उपस्थित समस्त निदेशक गणों का पुष्प गुच्छ देकर सम्मान किया गया ।

सम्बंधित ख़बरें