म.प्र. के किसानों की आय जैविक खेती से दुगुना करेंगे- कमल पटेल 

म.प्र. के किसानों की आय जैविक खेती से दुगुना करेंगे- कमल पटेल 

भोपाल  [ महामीडिया] मप्र सरकार राज्य में किसानों की आय बढ़ाने के लिए जल्द ही निर्यात को दोगुना करेगी ।मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि मध्य प्रदेश पहले ही देश में नंबर एक स्थान प्राप्त कर चुका है और किसानों को मौद्रिक लाभ प्रदान कर रहा है।  उनका कहना है कि मध्य प्रदेश ऑर्गेनिक ब्रांड विकसित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है और उन्हें सबसे अधिक जैविक उत्पाद खपत करने वाले देशों में लोकप्रिय बनाया जाएगा ।
उक्त बात आज मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने जैविक और आयुर्वेदिक आहार शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए  कही । इस अवसर पर नाबार्ड की महाप्रबंधक निधि शर्मा ने कहा कि पर्याप्त मात्रा में व्यवहार सुनिश्चित करने के लिए शीर्ष बैंक जल्द ही प्रदेश में एक जिला एक उत्पाद लांच करेगा । नाबार्ड इस योजना के प्रचार-प्रसार के लिए सहायता भी जारी करेगा  ।
इस अवसर पर कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष डॉ डी.एस. रावत, एपीडा के क्षेत्रीय प्रबंधक अशोक कुमार मोहरा, सिडबी के एजीएम आनंद किशोर यादव, राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान के मुक्ता सर्ज ,अरविंद कुमार और मध्यप्रदेश राज्य जैविक प्रमाणन एजेंसी के मनोज कुमार ने अपने- अपने विचार व्यक्त किए ।

सम्बंधित ख़बरें