महर्षि संस्थान में प्रत्येक श्रावण सोमवार को महारुद्राभिषेक यज्ञ

महर्षि संस्थान में प्रत्येक श्रावण सोमवार को महारुद्राभिषेक यज्ञ

भोपाल (महामीडिया) आज श्रावण मास के तीसरे सावन सोमवार को राजधानी के छान स्थित ब्रह्मानंद सरस्वती आश्रम में ब्रह्मचारी गिरीश जी की उपस्थिति में भगवान शंकर जी की वैदिक पूजा- अर्चना के साथ महा रुद्राभिषेक यज्ञ हुआ । लगभग तीन घंटे तक चले इस धार्मिक अनुष्ठान में महर्षि संस्थान के प्रमुख ब्रह्मचारी गिरीश जी ने 121 वैदिक पंडितो के वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भगवान शंकर का वैदिक विधि- विधान के साथ महा रुद्राभिषेक किया । यह महा रुद्राभिषेक  प्रत्येक सावन सोमवार को "महर्षि उत्सव भवन" में अपराह्न तीन बजे से शाम छह बजे तक किया जा रहा है  ।
महर्षि वेद विज्ञानं विश्व विद्यापीठम द्वारा महर्षि संस्थान में प्रति वर्ष महा रुद्राभिषेक यज्ञ का आयोजन किया जाता है ।  दुर्लभ संयोग है कि भोपाल में प्रत्येक सावन सोमवार को यह महायज्ञ ब्रह्मानंद सरस्वती आश्रम छान में संपन्न हो रहा है । इस महायज्ञ और वैदिक वातावरण में अधिक से अधिक लोग उपस्थित होकर मनोवांछित कामनाओं की पूर्ति का लाभ प्राप्त कर सकते हैं ।  इसमें प्रवेश पूर्णतः निःशुल्क है । केवल एक दिन पूर्व सम्बंधित मोबाइल नंबर पर कॉल करके इच्छुक श्रद्धालु  अपनी इच्छा जता सकते हैं ताकि अग्रिम व्यवस्थाएँ  की जा सकें ।
प्रत्येक सावन सोमवार को महा रुद्राभिषेक यज्ञ का प्रसारण राम राज टीवी के फेसबुक , वेबसाइट और यूट्यूब चैनलों पर किया जाता है ।
 

सम्बंधित ख़बरें