मप्र में फिर होगी प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा

मप्र में फिर होगी प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा

भोपाल (महामीडिया) मध्यप्रदेश में रोजगार को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। प्रायमरी स्कूल में टीचर बनने की इच्छा रखने वालों के लिए स्कूल शिक्षा विभाग एक और मौका देने जा रही है। जी हां प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड स्कूल शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग- 3 में फॉर्म भरने का एक और मौका दे रहा है। 14 दिसंबर से इसकी आवेदन तिथि की शुरुआत हो रही है। इस तिथि से फॉर्म भरना शुरू हो जाएंगे। 
पीईबी के अनुसार पहले जनवरी-फरवरी 2020 में इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरे गए थे। इसके बाद अब यह परीक्षा मार्च 2022 में प्रस्तावित की गई है। बता दें मध्यप्रदेश शासन, जनजातीय कार्य विभाग से प्राप्त प्रस्ताव अनुसार उनके विभाग के रिक्त प्राथमिक शिक्षक के पदों के लिए भी परीक्षा का आयोजन किया जाना है। जिसे लेकर मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत ही प्राथमिक शिक्षा के लिए परीक्षा परीक्षा 2020 के अनुक्रम में दोनों विभागों के लिए प्राथमिक शिक्षक के लिए संयुक्त पात्रता परीक्षा 2020 के लिए केवल नए आवेदकों से ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकेंगे।
आपको फॉर्म भरने के लिए पीईबी की आधिकारिक वेबसाइट www.peb.mponline.gov.in पर जाना होगा। जिसके माध्यम से फार्म की प्रारंभिक तिथि यानि 14 दिसंबर से अंतिम तिथि 28 दिसंबर तक भरे जा सकते हैं। अगर आपके द्वारा फॉर्म में किसी भी प्रकार की त्रुटि की जाति है तो उसे ऑनलाइन फॉर्म में संशोधन 2 जनवरी 2022 तक किया जा सकेगा। पहले से फाॅर्म भरने वाले आवेदकों को दोबारा फाॅर्म भरने की जरूरत नहीं है। 
 

सम्बंधित ख़बरें