महर्षि किड्स होम का रंगारंग सांस्कृतिक समारोह संपन्न

महर्षि किड्स होम का रंगारंग सांस्कृतिक समारोह संपन्न

भोपाल (महामीडिया) महर्षि किड्स होम के राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव का आज समापन हुआ इस महोत्सव में विभिन्न प्रदेशों के महर्षि किड्स होम्स में पढ़ने वाले लगभग 600  बच्चों ने विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लिया । विजेता और उपविजेता बच्चों को महर्षि महेश योगी संस्थान के प्रमुख ब्रह्मचारी गिरीश जी ने आज एक भव्य समारोह में पुरस्कार बांटे । 
भोपाल के रतनपुर स्थित महर्षि विद्या मंदिर में आयोजित इस महोत्सव समारोह में बड़ी संख्या में उपस्थित बच्चों और उनके परिजनों को संबोधित करते हुए  ब्रह्मचारी गिरीश जी ने कहा कि "यह बड़ी खुशी की बात है कि इस आयोजन में इतनी बड़ी संख्या में बच्चों ने भाग लिया और बड़े ही आनंदित वातावरण में इन बच्चों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करके पुरस्कार जीते ।"
  ब्रह्मचारी  गिरीश जी ने कहा "आज कल सामूहिक चेतना में संस्कारों की कमी हो रही है इसलिए हमें छोटे-छोटे बच्चों को भावातीत ध्यान और योग के साथ स्वर, ताल एवं लय का भी संस्कार देना है! और इसमें शिक्षक एवं माता पिता, दोनों की भूमिका महत्वपूर्ण है ।  इन चीजों में निपुण होने के बाद बच्चे जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता हासिल करते रहेंगे।  ब्रह्मचारी गिरीश जी ने सभी विजयी बच्चों और सांस्कृतिक महोत्सव में शामिल होने वाले सभी बच्चों और उनके शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। 
 महर्षि किड्स होम के राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव में प्रतियोगी बच्चों के लिए तीन समूह बनाए गए थे- किलकारी ,फुलवारी एवं नटखट । तीनों समूह के बच्चों ने सात अलग-अलग स्पर्धाओं में हिस्सा लिया । और अंत में गुवाहाटी स्थित काला पहाड़ के महर्षि किड्स होम के बच्चों को उप विजेता  जबकि विजेता होने का गौरव महर्षि किड्स होम तिरुअनामलाई को मिला।
आज के भव्य पुरस्कार वितरण समारोह में महर्षि विद्या मंदिर समूह के निदेशक (संचार और जनसंपर्क) वी.आर खरे, किड्स होम के कार्यकारी निदेशक सुनील ओखदे , महर्षि विश्व शांति आंदोलन की संचार सचिव श्रीमती आर्या नंदकुमार, शिक्षाविद श्रीमती रीता प्रकाशम और महर्षि किड्स होम (अयोध्या नगर) की प्राचार्य श्रीमती अंजली सिंह मंच पर उपस्थित थे!

सम्बंधित ख़बरें