सेंसर बोर्ड ने फिल्म OMG 2 पर रोक लगाई 

सेंसर बोर्ड ने फिल्म OMG 2 पर रोक लगाई 

भोपाल [ महामीडिया] सेंसर बोर्ड ने फिल्म OMG 2 पर रोक लगा दी है । सेंसर बोर्ड ने इसे रिव्यु कमेटी के पास भेज दिया है । फिल्म OMG 2 का टीजर सावन के महीने में 11 जुलाई को रिलीज कर दिया गया है। फिल्म से अक्षय कुमार के लुक ने पहले ही सनसनी मचा दी है। फिल्म में अक्षय भगवान शिव के रोल में नजर आएंगे, यह 2012 की फिल्म OMG- Oh My God का सीक्वल है । इस फिल्म का कुछ हिस्सा उज्जैन के महाकाल मंदिर में फिल्माया गया है जिसमें हमने प्रत्यक्ष रूप से अक्षय कुमार को महादेव के रूप में किरदार निभाते हुए देखा था,अब इस फिल्म में ऐसा कुछ दिखाया जा रहा है,जिससे की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती थी । उज्जैन के महाकाल मंदिर में ठंड के मौसम में इस फिल्म की शूटिंग हुई थी और महाकाल मंदिर परिसर मैं ही फिल्म का सेट तैयार कर पुजन सामाग्री की दुकानें ठेला लगाकर सजाई गई थी,तब भी लोगों ने विरोध किया था,,परंतु उज्जैन जिला प्रशासन और महाकाल मंदिर संवेदनशील जगह पर शूटिंग की अनुमति दे दी एवं फिल्म में मंदिर को लेकर क्या दिखाया जा रहा है । या भगवान के बारे में क्या सीन क्रिएट होगा । इन सब पर चर्चा हुई थी या नहीं,,यह तो वही जाने,,क्योंकि अब फिल्म कटघरे में खड़ी हो गई है ऐसे में तात्कालिक उज्जैन प्रशासन और महाकाल मंदिर समिति के जिम्मेदारों ने भी कहीं ना कहीं लापरवाही कर दी है । 
बड़े स्तर पर बात करें तो मध्यप्रदेश शासन के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल पर अगर शूटिंग की अनुमति डायरेक्टर मांगते हैं तो पहले सब कुछ लिखित में तय होना चाहिए ताकि अगर देवी देवताओं के बारे में फिल्मी प्रसिद्धि के लिए अप्रमाणित कुछ दिखाया जाए तो कम से कम यह बात तो ना सामने आएगी,कि इस फिल्म की शूटिंग महाकाल मंदिर में भी हुई थी । 
हो सकता है महाकाल मंदिर के बारे में तो कुछ ऐसा ना दिखाया गया हो पर देवी देवताओं के बारे में जरूर कुछ ना कुछ ऐसा दिखाया गया जिस पर फिल्म आदिपुरुष के विरोध के चलते सेंसर बोर्ड ने तुरंत संज्ञान लिया है । 


 

सम्बंधित ख़बरें