पीएम मोदी रेल दुर्घटनास्थल पर पहुंचे

पीएम मोदी रेल दुर्घटनास्थल पर पहुंचे

ओडिशा (महामीडिया) : ओडिशा में शुक्रवार शाम हुए भीषण रेल हादसे में मृतक संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है, लेकिन घायलों में कुछ की हालत गंभीर है। आशंका है कि इस कारण मृतक संख्या बढ़ सकती है। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिल्ली से बालासोर पहुंचे । यहां उन्होंने घायलों से से मुलाकात की और उनका ढांढस बंधाया । बड़े पैमाने पर चल रहे राहत और बचाव अभियान के बीच स्थिति की समीक्षा के लिए मोदी ने इससे पहले दिल्ली में एक बैठक की थी। इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी के मिश्रा, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, एनडीआरएफ प्रमुख एस.एन. प्रधान और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए । शनिवार सुबर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौके पर पहुंचे। इनके बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री ने घटना स्थल का दौरा किया। 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बालासोर पहुंचीं और घटना स्थल का दौरा किया। यहां मीडिया से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'कोरोमंडल सबसे अच्छी एक्सप्रेस ट्रेनों में से एक है। मैं तीन बार रेल मंत्री रहीं। यह 21वीं सदी की सबसे बड़ी रेल दुर्घटना है। इस तरह के मामले रेलवे के सुरक्षा आयोग को सौंपे जाते हैं और वे जांच करते हैं और एक रिपोर्ट देते हैं ... जहां तक ​​​​मुझे पता है, इस  ट्रेन में कोई टक्कर-रोधी उपकरण नहीं था। अगर डिवाइस ट्रेन में होता, तो ऐसा नहीं होता ...मृतकों को वापस नहीं लाया जा सकता है लेकिन अब हमारा काम बचाव अभियान और सामान्य स्थिति की बहाली है।'
 

सम्बंधित ख़बरें