कई देशों ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर शोक जताया 

कई देशों ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर शोक जताया 

भोपाल [ महामीडिया] बालासोर में शुक्रवार शाम ट्रेन हादसे में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। एक्सीडेंट में 900 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं। इस भीषण हादसे पर दुनिया भर के राष्ट्र अध्यक्षों ने शोक जताया है। 
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने हादसे पर शोक जाहिर किया। उन्होंने ट्वीट में पीएम मोदी को टैग कर लिखा कि हम आपके दुख को समझ सकते हैं। मैं आशा करता हूं कि घायल लोग जल्द ही ठीक हो जाएंगें।
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कनाडाई लोगों से इस मुश्किल वक्त में भारतीयों का साथ देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि ओडिशा से आ रही हादसे की तस्वीरें दिल तोड़ने वाली हैं। 
संयुक्त राष्ट्र संघ की जनरल असैंबली के हेड साबा कोरोसी ने भी हादसे पर दुख जताया। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि वो हादसे की खबर सुनकर दुखी हैं।
ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग वेन- साई ने ओडिशा हादसे के पीड़ितों के लिए दुआएं मांगने की बात कही है। ट्विटर पर उन्होंने लिखा- मुझे उम्मीद है कि रेस्क्यू ऑपरेशन में फंसे हुए लोगों को जल्द बचा लिया जाएगा।
भारत में अमेरिका के राजदूते एरिक ग्रासिटी- मैं ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं। दुख की घड़ी में हम भारत के साथ हैं।
ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री पेनी वोंग- हम भारत के साथ हैं और आपातकालीन कर्मियों के साथ हैं जो घायलों की मदद के लिए काम कर रहे हैं।
श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी- ट्वीट कर लिखा ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना के बारे में जानकर उन्हें 'गहरा दुख' हुआ। उन्होंने हादसे में प्रभावित सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

सम्बंधित ख़बरें