काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद अब डाक से मिलेगा 

काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद अब डाक से मिलेगा 

वाराणसी (महामीडिया) पूरा देश कोरोना के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. काशी विश्वनाथ मंदिर के भक्तों के लिए अच्छी खबर है. अब आप देश दुनिया के किसी भी कोने में रहे, लेकिन आप तक बाबा का प्रसाद पहुंच जाएगा. वाराणसी में डाक विभाग ने एक नई पहल की शुरुआत की है. इसके तहत आपको सिर्फ अपने नजदीकी डाकघर से 251 रुपए का ईएमओ प्रवर अधीक्षक डाकघर को स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजना होगा. उसके बाद बाबा की रुद्राक्ष से लेकर उन पर चढ़े बिल्वपत्र समेत तमाम प्रसाद सामग्री आप तक पहुंच जाएगी.
वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के लॉकडाउन के दौरान देश के दूरस्थ स्थानों पर रह रहे श्री काशी विश्वनाथ के भक्तों को आशीर्वाद स्वरूप बाबा के प्रसाद को उनके घरों तक पहुंचाए जाने की व्यवस्था श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट द्वारा डाक विभाग के सहयोग से किया गया है. उन्होंने बताया कि बाबा के प्रसाद को बाबा भक्तों तक उपलब्ध कराए जाने का यह प्रयास अनुकरणीय है.
कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि महादेव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक श्री काशी विश्वनाथ जी के लाइव दर्शन की व्यवस्था भक्तों के लिए पहले से ही है. मंदिर के वेबसाइट के माध्यम से लाइव दर्शन की व्यवस्था किया गया है. इसमें और परिवर्तन करते हुए अब देश-विदेश में रह रहे बाबा के भक्तों को अपने घरों पर ही रह कर बाबा की विशेष पूजा स्वरूप रुद्राभिषेक की भी व्यवस्था इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन सुनिश्चित कराया गया है.
 

सम्बंधित ख़बरें