नायिका : एक सशक्त नारी स्मृति ईरानी 

नायिका : एक सशक्त नारी स्मृति ईरानी 

भोपाल [ महामीडिया ] केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने खुलासा किया है कि एक ज्योतिषी के कहने पर एकता कपूर ने उन्हें टीवी शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में काम दिया था। उन्होंने यह भी बताया कि करियर के शुरुआत में कमाई बहुत कम थी, जिस वजह से तंगी का भी आलम रहा। इंटरव्यू में स्मृति ईरानी ने बताया, मुझे टीवी शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में काम पर्सनालिटी की वजह से काम नहीं मिला। दरअसल, एकता कपूर के ऑफिस में एक ज्योतिषी बैठे थे जिन्होंने मुझे दूर से देखा और मुझे रोकने के लिए कहा। ज्योतिषी का नाम जनार्दन था और उन्होंने कहा कि मैं एक दिन बहुत बड़ी स्टार बनूंगी। उन्होंने एकता से कहा कि अगर वो मेरे साथ काम करेंगी तो मैं देश में बहुत फेमस हो जाऊंगी।
मुझे नहीं पता था कि एकता भी पंडित के पीछे मौजूद थीं। मैं तो एक दूसरे शो का कॉन्ट्रैक्ट साइन करने गई थी। ज्योतिषी की बात सुन एकता तुरंत मेरे पास आईं और पूछा कि मैं कौन सा कॉन्ट्रैक्ट साइन करने आई हूं।
उस वक्त मैं मैकडॉनल्ड्स में नौकरी कर रही थी। वहां पर मेरी महीने की कमाई 1800 रुपए थी। जबकि उस शो के लिए मुझे 1200-1300 रुपए मिलने वाले थे। ऐसे में हर दिन का 1200 रुपए कहीं बेहतर था।यह सब जानने के बाद एकता ने वह कॉन्ट्रैक्ट फाड़ दिया और 1800 रुपए प्रति दिन की सैलरी पर मुझे तुलसी विरानी के रोल में कास्ट करने का फैसला किया। यह देख मैं चौंक गई थी। जहां मैं बर्तन धोकर महीने का 1800 रुपए कमाती थी, अब मुझे हर दिन 1800 रुपए मिलने वाले थे। यह पल वाकई मेरे लिए बहुत खास था। मुझे ऐसा लगा जैसे मैंने लॉटरी जीत ली हो।
क्योंकि सास भी कभी बहू थी सीरियल का पहला एपिसोड 3 जुलाई 2000 को जबकि फाइनल एपिसोड 6 नवंबर 2008 को टेलिकास्ट हुआ था। स्मृति ने इसमें तुलसी का किरदार निभाया था।
 

सम्बंधित ख़बरें